गोपालगंज: तीन दरोगा के खिलाफ गैर जमानतीय वारंट जारी

एसीजेएम दस सुभाष चंद्र शर्मा के न्यायालय ने तीन दरोगा के खिलाफ गैर जमानतीय वारंट जारी किया है। न्यायालय ने एसपी को एक सप्ताह के अंदर वारंट का तामिला कराने का आदेश न्यायालय ने दिया है।
जानकारी के अनुसार नगर थाना क्षेत्र के राजीव नगर मोहल्ले के सुजीत शुक्ला ने अपना वाहन जबरन जब्त करने, उनके साथ मारपीट तथा उनके पास मौजूद दो लाख से अधिक रुपया ले लेने के आरोप में न्यायालय में परिवाद पत्र दाखिल किया गया था। इस मामले की सुनवाई के दौरान न्यायालय ने तब नगर थाने में तैनात रहे दरोगा नवीन कुमार, दरोगा संतोष कुमार तथा मांझा में तैनात रहे दरोगा रामसेवक रावत के विरुद्ध संज्ञान लेने हुए उन्हें कोर्ट में उपस्थित होने के लिए सम्मन जारी किया था। सम्मन जारी होने के बाद भी वे न्यायालय में उपस्थित नहीं हुए। वाद की आगे की सुनवाई के दौरान तीनों दरोगा की उपस्थिति नहीं होने पर न्यायालय ने उनके विरुद्ध गैर जमानती वारंट जारी करने का आदेश जारी किया है।

कटेया थानाध्यक्ष के वेतन से दो हजार कटौती का आदेश
 न्यायालय से जारी आदेश का अनुपालन नहीं कराने के मामले में एसीजेएम दस के न्यायालय ने कटेया थानाध्यक्ष के वेतन से दो हजार की राशि कटौती करने का आदेश जारी किया है। न्यायालय सूत्रों ने बताया कि कटेया थाना क्षेत्र के भगवानपुर छितौना गांव के मोहम्मद मुस्ताक सिद्दीकी ने एक आपराधिक मामला दाखिल किया था। इस मामले में दो आरोपितों की गिरफ्तारी नहीं होने की स्थिति में उनके विरुद्ध गैर जमानती वारंट तथा इश्तेहार जारी किया गया। बावजूद इसके न्यायालय के आदेश के बाद भी इश्तेहार के आदेश का अनुपालन नहीं किया गया। न्यायालय ने कटेया थानाध्यक्ष के नवंबर माह के वेतन से दो हजार की राशि कटौती का आदेश जारी किया है।

Ads:






Ads Enquiry