गोपालगंज: डाकघर से थाना चौक तक हटाया गया अतिक्रमण

शहर में आए दिन लगने वाले भीषण जाम की समस्या से मुक्ति दिलाने के लिए जिलाधिकारी राहुल कुमार के आदेश के बाद शनिवार को नगर परिषद ने अतिक्रमण हटाने का अभियान चलाया। इस अभियान के दौरान शहर के थाना चौक से डाकघर चौक के बीच के अतिक्रमण को हटाया गया। अतिक्रमण के दौरान नगर परिषद के कर्मियों ने सड़क पर लगे दर्जनों वाहन को भी ट्रैक्टर पर लाद लिया। इस अभियान के दौरान शहर के मौनिया चौक से लेकर सभी चौक पर दुकानदारों में हड़कंप की स्थिति बनी रही।
बताया जाता है कि शहर में आए दिन लगने वाले की जाम की समस्या को देखते हुए जिलाधिकारी ने नगर परिषद, बिजली विभाग, वन विभाग सहित अन्य विभाग के पदाधिकारी व जन प्रतिनिधियों के साथ बैठक कर शहर में लगने वाली जाम की समस्या से मुक्ति पाने के दिशा में विमर्श किया। बाद में उन्होंने नगर परिषद के कार्यपालक पदाधिकारी ज्योति श्रीवास्तव को नगर परिषद क्षेत्र में सड़क किनारे का अतिक्रमण पूर्ण रूप से हटाने का आदेश जारी किया था। इस आदेश के बाद शनिवार को नगर परिषद के कार्यपालक पदाधिकारी ज्योति श्रीवास्तव तथा नगर इंस्पेक्टर संजय कुमार ने दलबल के साथ थाना चौक से अतिक्रमण हटाने का कार्य प्रारंभ किया। इस दौरान फुटपाथ के कुछ दुकानदारों ने पूर्व में ही अपनी अपनी दुकान हटा लिया था। इस अभियान के दौरान सड़क के किनारे स्थित दुकानों शेड व बिजली के पोल पर लगे पोस्टर व बैनर को हटाया गया। इस दौरान सड़क के किनारे खड़ी कई बाइक तथा साइकिल को भी ट्रैक्टर पर नप कर्मियों ने लाद लिया। नगर परिषद के इस कार्रवाई के दौरान दुकानदारों में हड़कंप की स्थिति बनी रही। नगर परिषद के कार्यपालक पदाधिकारी ने बताया कि यह अतिक्रमण हटाने का कार्य अब हमेशा किसी न किसी रोड में किया जाएगा। ताकि शहर की सड़कों को अतिक्रमणमुक्त बनाया जा सके। उन्होंने बताया कि अगर कोई दुकानदार दोबारा अपनी दुकान सड़क का अतिक्रमण कर खड़ा करेगा तो उसके विरुद्ध थाने में प्राथमिकी दर्ज की जाएगी।

सड़क पर बाइक खड़ी करने वालों की खैर नही
 सड़क पर के किनारे बाइक खड़ी कर अपना कार्य निपटाने वाले वैसे बाइक के मालिक व चालकों के खिलाफ नगर परिषद कार्रवाई करेगा। नगर परिषद के कार्यपालक पदाधिकारी ने बताया कि शहर में जाम लगने की समस्याओं में एक समस्या यह भी है कि सड़क के दोनों किनारे बाइक व अन्य वाहन को लोग लगा कर सड़क को जाम कर देते हैं। उन्होंने कहा कि सड़क पर बाइक खड़ी करने वालों के विरुद्ध नगर परिषद कड़ी कार्रवाई करेगा।

Ads:






Ads Enquiry