गोपालगंज: सावधान! कल से शहर में अतिक्रमण हटाने को चलेगा अभियान

शहर की सड़कों को अब जाम से मुक्त कराया जाएगा। इसको लेकर शहर में शनिवार से अतिक्रमण हटाओ अभियान शुरू किया जाएगा। इस अभियान के दौरान सड़क पर खड़े होने वाले ठेला, खोमचा को हटाया जाएगा। इसके साथ ही सड़कों पर वाहन खड़ी करने वालों पर भी कार्रवाई की जाएगी। शनिवार को कलेक्ट्रेट सभागार में जिलाधिकारी राहुल कुमार की अध्यक्षता में हुई बैठक में शहर को जाम से मुक्ति दिलाने के लिए कई निर्णय लिए गए। बैठक के बाद जिलाधिकारी ने बताया कि पहले चरण में पोस्ट ऑफिस चौक से थाना चौक तक शनिवार को अतिक्रमण हटाने के लिए अभियान चलेगा। इसके बाद क्रमवार अन्य पथों को भी अतिक्रमण से मुक्त कराया जाएगा। उन्होंने बताया कि जाम की समस्या दूर करने के लिए सड़कों पर स्थाई तथा अस्थाई डिवाइडर बनाया जाएगा। पथों के किनारे वाहन खड़ी करने वाले वाहन मालिकों से जुर्माना वसूलने का भी निर्णय लिया गया है। सड़क पर लगे विद्युत पोल, टेलीफोन पोल, ट्रांसफार्मर आदि हटाकर सड़क के बीच बने डिवाइडर या सड़क के किनारे लगाने का निर्देश संबंधित विभागों को दिया गया है। बैठक में पुलिस अधीक्षक मृत्युजंय कुमार चौधरी, एसडीओ शैलेश कुमार दास, एसडीपीओ मनोज कुमार, बीडीओ किरण कुमारी, सीओ कृष्ण मोहन, नगर इंस्पेक्टर संजय कुमार, नगर परिषद के कार्यपालक पदाधिकारी ज्योति कुमार श्रीवास्तव, मुख्य पार्षद हरेंद्र चौधरी, उप मुख्य पार्षद संजू देवी सहित काफी संख्या में पदाधिकारी मौजूद रहे।

पार्किंग की होगी व्यवस्था
 शहर की सड़कों पर लोगों को वाहन खड़ी करने के लिए मजबूर नही होना पड़े, इसके लिए ब्लाक मोड़, थाना चौक, कैलाश होटल, मिंज स्टेडियम सहित अन्य जगहों पर पार्किंग की व्यवस्था नगर परिषद करेगी। जिलाधिकारी राहुल कुमार नगर परिषद के कार्यपालक पदाधिकारी को सभी चयनित पार्किग स्थल पर कर्मी तैनात करने का निर्देश दिया है।

फुटपाथी दुकानदारों के लिए जगह चयनित
 शहर के विभिन्न सड़क पर या सड़क किनारे नाले पर दुकान लगाने वाले फुटपाथी दुकानदारों के खिलाफ अतिक्रमण हटाने के अभियान से पूर्व नगर परिषद इनके लिए दुकान लगाने के लिए जगह की व्यवस्था करेगा। जिलाधिकारी राहुल कुमार ने बताया कि सड़क पर ठेला-खोमचा लगा कर कारोबार करने वाले फुटपाथी दुकानदारों के लिए शहर के कालेज रोड स्थित बरौली बस स्टैंड से अरार मोड़, शहर के पुलिस लाइन के समीप से बंजारी मोड़ तक दुकान लगाने के लिए जगह चयनित की गई है। चयनित जगहों पर फुटपाथी दुकानदार अपनी दुकान लगाकर अपनी अपनी रोजी रोटी की व्यवस्था कर सकते हैं।

Ads:






Ads Enquiry